Xiaomi ने भारत में Mi Store on Wheels नाम से नई सर्विस शुरू की है। कंपनी का कहना है कि इस नई सर्विस का उद्देश्य देश के ग्रामिण व दूरदराज इलाकों को जोड़कर भारत के दिल तक पहुंचना है। कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में हर कोई अपने-अपने घरों में बंद है, जिस वजह से कई ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स ठप पड़े हैं। हालांकि, शाओमी की नई रिटेल स्ट्रेटजी के तहत ऑफलाइन टीम ग्राहकों के लिए उनके घर तक रिटेल अनुभव प्रदान करने वाली है।

Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया ऑपरेशन्स के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने आज ट्वीट के माध्यम से इस नई सुविधा का ऐलान किया। जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मोबाइल स्टोर की कई तस्वीरें साझा की है। मी स्टोर ऑन वील्स खासतौर पर एक चलती-फिरती वैन है, जो कि पॉप-अप स्टोर सेटअप के साथ पेश की गई है। यह मोबाइल स्टोर्स रेगुलर फूड वैन की तरह डिज़ाइन किए गए हैं। इस चलते-फिरते स्टोर में कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन के अलावा भी कई प्रोडक्ट्स बेचे जाते हैं, जिसमें Mi Smart TVs, Mi Box 4K, Mi TV Stick, Mi CCTV Cameras, Mi Sports Bluetooth Earphones, Mi True Wireless Earphones 2, Redmi Earbuds S, Mi Sunglasses, पावर बैंक और चार्जर आदि शामिल हैं।
 

मनु कुमार जैन का कहना है कि यह प्रोडक्ट 40 दिन के अंदर पूरा किया गया है, जिसका उद्देश्य ग्रामिण इलाकों व नॉन-मैट्रो शहरों के ग्राहकों तक शाओमी प्रोडक्ट्स को पहुंचाना है। साझा की गई तस्वीरों में मोबाइल वैन के दरवाज़ों पर अलग-अलग सीरियल नंबर देखा जा सकता है, जो कि मोबाइल स्टोर को ट्रैक करने का कंपनी का एक तरीका हो सकता है। फिलहाल, शाओमी ने खुलासा नहीं किया है कि किन शहरों में इस मोबाइल स्टोर सर्विस की शुरुआत की जा रही है।

मी मोबाइल वैन ग्राहकों के फीडबैक भी प्राप्त करेगी, जिसके तहत ग्राहक अपनी पसंद का अन्य प्रोडक्ट की मांगवा सकते हैं। ताकि जब भी वैन वापस आए, तो वह उस प्रोडक्ट को लेकर आ सके।

शाओमी के आगामी प्रोडक्ट्स की बात करें, तो हाल ही में संकेत मिला था कि कंपनी जल्द ही भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है। यह स्मार्टवॉच मी वॉच कलर हो सकती है, जिसे जनवरी में चीन में लॉन्च किया गया था। माना जा रहा है कि भारत में इस वॉच को Mi Watch Revolv के रूप में पेश किया जा सकता है।

.