Xiaomi की 100 वाट सुपर चार्ज टर्बो टेक्नोलॉजी पिछले कुछ समय से सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है। फरवरी में खबर आई थी कि यह चार्जिंग टेक्नोलॉजी प्रोडक्शन के शुरुआती चरण में है। वहीं, अब एक जाने-माने टिप्सटर ने दावा किया है कि नए शाओमी फोन का बड़े स्तर पर निर्माण किया जा रहा है, जो कि 100 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा टिप्सटर ने वीबो पोस्ट के जरिए यह भी ऐलान किया कि यह नया शाओमी फोन अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस संबंध में चीनी टेक कंपनी ने फिलहाल कोई आधिकारिक बयान ज़ारी नहीं किया है, तो ऐसे में इन खबरों को हम अपने मनोरंजन के तौर पर जान सकते हैं।

टिप्सटर Digital Chat Station (अनुवादित) ने आगे यह भी जानकारी दी कि Xiaomi का यह नया स्मार्टफोन फास्ट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा, हालांकि उनके पोस्ट से यह साफ नहीं हुआ है कि यह वायरलेस चार्जिंग रेट कितना होगा। बता दें, कंपनी ने इस साल मार्च में 40 वाट वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश की थी और शाओमी के Mi 10 में 30 वाट फास्ट वायर्ड और वायरेलस चार्जिंग का विकल्प दिया गया था।

याद दिला दें, शाओमी की 100 वाट सुपर चार्ज टर्बो टेक्नोलॉजी को मार्च साल 2019 में पेश किया था, लॉन्च के वक्त जानकारी दी गई थी कि यह 4,000 एमएएच बैटरी को 17 मिनट में फुल चार्ज कर सकता है। रेडमी के प्रमुख  Lu Weibing ने उस वक्त ऐलान किया था कि रेडमी फोन में इस चार्जिंग सॉल्यूशन को सबसे पहले पेश किया जाएगा। वहीं, इस साल फरवरी में उन्होंने बताया कि 100 वाट सुपर चार्ज टेक्नोलॉजी प्रोडक्शन के शुरुआती चरण में है। केवल टेक्नोलॉजी ही नहीं बल्कि उन्होंने इस टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली चुनौतियों का भी उल्लेख किया था।

संभावना है कि शाओमी का यह नया रेडमी स्मार्टफोन 100 वाट फास्ट चार्जिंग विकल्प के साथ कथित तौर पर अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, यह शाओमी के मी ब्रांड के तहत नया स्मार्टफोन भी हो सकता है।

आपको बता दें, इसी दौरान कई चीनी टेक कंपनियों ने अपनी लेटेस्ट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी पेश की हैं। हाल ही में iQoo ने अपनी 120 वाट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश की है, जिसको लेकर दावा किया गया है कि यह 4,000 एमएएच की बैटरी को 15 मिनट में फुल चार्ज कर सकती है। वहीं, Oppo भी जल्द 125 वाट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश करेगी। अंत में रियलमी नेक्स्ट जनरेशन फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को 16 जुलाई को लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि कंपनी 120 वाट अल्ट्रा डार्ट फास्ट चार्जर पर काम कर रही है।