Redmi AirDots ट्रू वायरलेस ईयरफोन क्राउडफंडिंग कैपेंन के जरिए चीन में लॉन्च कर दिया गया है। यह ईयरफोन Redmi AirDots और Redmi AirDots S का ही अपग्रेड वर्ज़न हैं। Redmi के एयरडॉट्स 2 ईयरफोन 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ आए हैं, जिसमें आपको कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वी5.0 भी मिलेगा। इसमें एक-की कंट्रोल दिया गया है, जिसकी सहायता से आप कई टास्क को कंट्रोल कर सकते हैं। जैसे कॉल्स लेना, वॉयस एक्टिवेटिंग असिस्टेंट इत्यादि। ये ईयरफोन काफी हल्के हैं और सिंगल ब्लैक कलर वेरिएंट में ही उपलब्ध होंगे। ईयरफोन का चार्जिंग केस भी काफी कॉम्पेक्ट है, जिसे माइक्रो-यूएसबी के जरिए चार्ज किया जा सकता है।
 

Redmi AirDots 2 price

अभी Redmi AirDots 2 की कीमत CNY 79 (लगभग 850 रुपये) तय की गई है। लेकिन यह दाम क्राउडफंडिंग प्रोग्राम के तहत है। क्राउडफंडिंग अवधि खत्म हो जाने के बाद इन्हें खरीदने के लिए ग्राहकों को CNY 99 (लगभग 1,000 रुपये) की राशि का भुगतान करना होगा।

भारत समेत दूसरे बाजार में इनकी उपलब्धता को लेकर भी कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है।
 

Redmi AirDots 2 specifications and features

रेडमी एयरडॉट्स 2 ईयरफोन 7.2mm ड्राइवर्स से लैस हैं और यह डीपीएस डिजिटल नॉयज़ रिडक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। जैसा कि हमने बताया, इस ईयरफोन में वन-की कंट्रोल दिया गया है, जो कई टास्क करने में मदद करता है। इसे आप म्यूज़िक को प्ले व पॉज़ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, कॉल उठाने व काटने के लिए कर सकते हैं और इस बटन को डबल टैप करने पर वॉयस असिस्टेंट को एक्टिवेट कर सकते हैं। इस ईयरफोन का वज़न  4.1 ग्राम है और Xiaomi का दावा है कि इसकी 43एमएएच की बैटरी सिंगल चार्ज पर 4 घंटे तक का बैटरी बैकअप देती है।

चार्जिंग केस के साथ रेडमी एयरडॉट्स 2 को लेकर दावा किया गया है कि यह 300 एमएएच बैटरी के साथ 12 घंटे तक आपका साथ देंगे। इस केस को माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ चार्ज किया जा सकता है। ईयरबड्स को फुल चार्ज होने में 1.5 घंटे तक का समय लगता है, वहीं इसके केस को 2 घंटे का।

बेस्ट फिट के लिए बॉक्स में 3 अलग-अलग आकार के ईयरटिप्स शामिल किए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए रेडमी एयरडॉट्स 2 में ब्लूटूथ वी5.0 दिया गया है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह ब्लूटूथ 4.2 की तुलना में दोगुनी तेज़ी से डेटा ट्रांसफर करने का काम करता है। हालांकि, डिज़ाइन के मामले में यह ईयरफोन अपने पुराने वर्ज़न जैसा ही है। चार्जिंग केस में रेडमी ब्रांडिंग सबसे ऊपर की गई है।