Vivo Z1 Pro और Vivo Z1x को भारत में Android 10 पर आधारित Funtouch OS 10 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। वीवो ज़ेड1 प्रो को पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था, जबकि वीवो ज़ेड1एक्स को सितंबर में लॉन्च किया गया था। लेटेस्ट फनटच ओएस अपडेट नए डिज़ाइन वाला इंटरफेस लाता है। इसके अलावा अपडेट में बिल्ट-इन ऐप्स, परफॉर्मेंस में सुधार, लाइव वॉलपेपर और जोवी वर्चुअल असिस्टेंट में सुधार भी शामिल किए गए हैं। लाइव वॉलपेपर के अलावा नया फनटच ओएस अपडेट एक एनिमेटेड लॉक स्क्रीन को भी जोड़ता है।

कंपनी ने ट्विटर के माध्यम से भारत में Vivo Z1 Pro और Vivo Z1x यूज़र्स के लिए एंड्रॉइड 10 पर आधारित फ़नटच ओएस 10 अपडेट के रोलआउट की पुष्टि की है। वीवो का कहना है कि दोनों फोन के लिए फनटच ओएस 10 अपडेट ‘ग्रेस्केल टेस्ट’ के तहत रोल-आउट किया गया है। इसका मतलब यह है कि कंपनी ने इसे पहले कुछ यूज़र्स के लिए रोल आउट किया है, और यह सुनिश्चित करने के बाद कि यह अपडेट में कोई बड़ी समस्या नहीं है, यह सभी यूज़र्स के लिए जारी किया जाएगा। अपडेट आने पर यूज़र्स को उनके डिवाइस पर इसका नोटिफिकेशन मिलना चाहिए। इसके अलावा आप Settings में जाकर खुद से भी इस अपडेट की जांच कर सकते हैं। भारत में Vivo Z1 Pro और Vivo Z1x यूज़र्स ने इस अपडेट के स्क्रीनशॉट भी साझा करने शुरू कर दिए हैं।

ये स्क्रीनशॉट बताते हैं कि Vivo Z1x Funtouch OS 10 अपडेट वर्ज़न नंबर PD1921F_EX_A_1.11.4 के साथ आता है और अपडेट का डाउनलोड साइज 3.32 जीबी है। दूसरी ओर, Vivo Z1 Pro Funtouch OS 10 अपडेट वर्ज़न नंबर PD1911F_EX_A_1.7.8 के साथ आता है और इस अपडेट का साइज़ 3.1 जीबी है। अपडेट साइज़ काफी बड़ा है इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि इसे इंस्टॉल करते समय आप अपने फोन को चार्ज रखें और स्टेबल और हाई-स्पीड वाई-फाई का इस्तेमाल करें। आप “Night Update” विकल्प को भी चुन सकते हैं, जिसमें फोन रात को सोते समय अपने आप अपडेट हो जाएगा।
वीवो जेड़1 प्रो का लेटेस्ट अपडेट एक्सचेंज रेट कनवर्ज़न फंग्शन लेकर आता है और कम्पास में भी सुधार लाता है। वहीं, वीवो जे़ड1 एक्स अपडेट Jovi वर्चुअल असिस्टेंट में नए बदलाव, जैसे कि स्मार्ट सीन में नई एक्सरसाइज़ योजनाएं और टूल सेवाएं लेकर आता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें