Vivo एक ऐसा फोन विकसित कर रही है, जिसमें रंग बदलने वाला बैक पैनल होगा। कंपनी ने वीबो पर पोस्ट किए गए टीज़र वीडियो के जरिए इसका खुलासा किया। फोन एक इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास का उपयोग किया गया है, जो पैनल पर ह्यू को बदलेगा। जनवरी में, वीवो की मूल कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के सब-ब्रांड OnePlus ने OnePlus Concept One फोन को समान इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास के साथ दिखाया था, जिसकी वजह से फोन का रियर कैमरा सेटअप ग्लास के अंदर छिपा जाता था। हालांकि, वीडियो टीज़र से पता चलता है कि Vivo फोन के पूरे रियर पैनल पर रंग बदलने का असर दिखाई देता है।

Android Authority द्वारा देखे गए वीबो पोस्ट में एक वीडियो साझा किया गया है, जिसमें फोन का डिज़ाइन दिखाया गया है। इसमें फोन का रंग बदलना भी दिखाया गया है। फोन में दिए एक साइड बटन को दबाने से फोन के बैक पैनल का रंग बदलता है और जैसा कि हमने बताया कि इसके लिए कंपनी ने इसके बैक पैनल पर इलेक्ट्रोक्रोमिक तकनीक का उपयोग किया है। यह पर्ल व्हाइट से डार्क ब्लू रंग में बदलता है।

प्रतीत होता है कि वीवो ने अपने नए स्मार्टफोन के लिए OnePlus Concept One से प्रेरणा ली है, जिसे इस साल की शुरुआत में लास वेगास में CES 2020 में दिखाया गया था। वनप्लस फोन ने कैमरे के सेटअप पर इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास का इस्तेमाल किया था, जो पीछे दिए कैमरा सेंसर को छुपाने का काम करता था।

Vivo द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में नए फोन के कैमरा मॉड्यूल का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, एक टिपस्टर द्वारा वीबो पर पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो से पता चलता है कि इसमें डुअल एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

वीवो ने इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं दी है कि क्या नया फोन सिर्फ एक कॉन्सेप्ट है और परीक्षण के उद्देश्य के लिए बनाया गया है। फिर भी, बाज़ार में कड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी निकट भविष्य में नए अनुभव के लिए इस तरह की तकनीक को पेश करे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

.