Samsung Galaxy Note 9 को एंड्रॉयड 10 आधारित One UI 2.1 अपडेट के साथ जून 2020 सिक्योरिटी पैच मिलने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक, सिस्टम अपडेट सीमित गैलेक्सी नोट 9 यूज़र्स के लिए ज़ारी किया गया है, फिलहाल जर्मनी के यूज़र्स को यह अपडेट मिला है। जल्द ही सभी यूज़र्स के लिए इसे ज़ारी किया जा सकता है। बता दें, एक महीने पहले Samsung community moderator ने जानकारी दी थी कि सैमसंग के 2018 फ्लैगशिप फोन के लिए सिस्टम अपडेट जून में ज़ारी किया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस यूएक्स के साथ लॉन्च हुआ था और हाल ही में इसे One UI 2.0 अपडेट मिला था।
 
XDA Developers की रिपोर्ट के अनुसार, One UI 2.1 अपडेट को ओवर-द-एयर (OTA) रोलआउट किया गया है, जिसका फर्मवेयर N960FXXU5ETF5 है। इस सिस्टम अपडेट का साइज़ 1252.18 एमबी है, जो जून 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आया है। रिपोर्ट में अपडेट का स्क्रीनशॉट साझा किया गया है, इसमें गैलेक्सी नोट 9 में जोड़े गए किसी नए फीचर्स की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, इसमें यह बताया गया है कि वन यूआई 2.1 अपडेट ‘डिवाइस स्टेब्लिटी’ और ‘एन्हांस्ड फीचर्स’ के साथ आया है।

SamMobile की एक अलग रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 फोन के वन यूआई 2.1 अपडेट में वह सभी फीचर्स नहीं आए हैं, जो कि Galaxy S20 सीरीज़ के वन यूआई 2.1 अपडेट के साथ आए थे। हालांकि, वेबसाइट ने इस अपडेट के जरिए फोन में क्विक शेयर और म्यूज़िक शेयर फीचर को देखा है, जो कि यूज़र्स को तुरंत फाइल शेयर करने की इज़ाजत देता है। इसके अलावा, कैमरा ऐप को भी सिंगल टेक मोड के तौर पर नया अपग्रेड हासिल हुआ है। अब फोन में AR Zone भी मौजूद है, जो कि AR Emoji और AR Doodle जैसी सभी एआर फीचर्स को एक स्थान पर रखता है।

जैसा कि हमने पहले बताया, यह अपडेट फिलहाल जर्मनी के यूज़र्स के लिए सीमित है। हाल ही में Samsung Galaxy S10 Lite भारतीय यूज़र्स को वन यूआई 2.1 अपडेट मिलना शुरू हुआ था।

आपको बता दें, सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 फोन अगस्त 2018 में लॉन्च हुआ था। इस फोन में 6.4 इंच की स्क्रीन, ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर और 8 जीबी तक का रैम दिया गया है।

.