Samsung Galaxy Note 20 सीरीज़ लंबे समय से सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है, लेकिन अब तक दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस सीरीज़ के बारे में कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की। इसी दौरान अब एक टिप्सटर ने इस सीरीज़ के Galaxy Note 20+ स्मार्टफोन के कैमरे की जानकारी साझा की है। टिप्सटर के मुताबिक, इस फोन में 108 मेगापिक्सल का ISOCELL Bright HM1 सेंसर दिया जाएगा, इसके साथ ही कंपनी ToF सेंसर के बजाय लेज़र फोकस सेंसर का इस्तेमाल करने वाली है। इसके अलावा Samsung Galaxy Note 20 Ultra स्मार्टफोन Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुआ है, जिससे इस फोन के मॉडल नंबर का इशारा मिला है। पुरानी रिपोर्ट्स से पता चला है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 सीरीज़ अगस्त में लॉन्च की जा सकती है।

जाने-माने टिप्सटर IceUniverse (अनुवाद) के वीबो पोस्ट के अनुसार, Samsung Galaxy Note 20+ में 108 मेगापिक्सल के ISOCELL Bright HM1 सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल ISOCELL Slim 3M5 सेंसर पेरिस्कोप लेंस के साथ दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें 12 मेगापिक्सल का ISOCELL Fast 2L3 का सेंसर अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ मौजूद होगा। यह भी संकेत दिया गया है कि पेरिस्कोप लेंस में 100एक्स स्पेस ज़ूम की जगह 50एक्स डिज़िटल ज़ूम सपोर्ट दिया जाएगा। 100एक्स स्पेस ज़ूम Galaxy S20 Ultra में देखा गया है। टिप्सटर का दावा है कि टाइम-ऑफ-प्लाइट (TOF) सेंसर को लेज़र फोकस सेंसर रिप्लेस कर सकता है।

गैलेक्सी नोट 20+ को लेकर जानकारी हासिल हो चुकी है कि इसमें 4,370 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। अप्रैल में यह फोन गीकबेंच की साइट पर लिस्ट हुआ था, जहां इस फोन का मॉडल नंबर SM-N986U दिया गया था। इसके अलावा अटकले लगाई जा रही हैं कि यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम और एंड्रॉयड 10 से लैस होगा।

हालांकि, अब इस मॉडल के Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी लिस्ट होने की खबर है, जहां फोन का नाम गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा के नाम से लिस्ट है। Nashville Chatter द्वारा साझा किए स्क्रीनशॉट के अनुसार, गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा ब्लूटूथ वी5.0 को सपोर्ट करेगा। साथ ही सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 सीरीज़ को लेकर खबर है कि यह अगस्त में ऑनलाइन इवेंट के जरिए लॉन्च की जा सकती है। एक रिपोर्ट में तो यह भी कहा गया था कि सैमसंग नेक्स्ट जनरेशन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2 को इसी दौरान लॉन्च कर सकता है। हालांकि, इस बारे में कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया।
 

.