Samsung Galaxy A72 कथित तौर पर पांच सेंसर वाले बैक कैमरा सेटअप के साथ आने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। फोन कथित तौर पर 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा। पेंटा-कैमरा सेटअप सैमसंग के फ्लैगशिप फोन के साथ अपनी शुरुआत नहीं करेगा, बल्कि Galaxy A72 पर दिया जाएगा, जिसके मिड-रेंज सेगमेंट में आने की उम्मीद है। गैलेक्सी ए72 को गैलेक्सी ए71 का अपग्रेड माना जा रहा है, जिसने इस साल की शुरुआत में मार्केट में कदम रखे थे।

दक्षिण कोरियाई पब्लिकेशन The Elec की एक रिपोर्ट उद्योग स्रोतों का हवाला देते हुए कहती है कि Galaxy A72 में पेंटा-कैमरा सेटअप होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि सेटअप में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा, 5-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5-मेगापिक्सल का पांचवा सेंसर होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, Samsung Galaxy A72 में फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी होगा। इसके अलावा, दावा किया गया है कि Galaxy A52 को गैलेक्सी ए72 के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में अपने मौजूदा छोटे भाई Galaxy A51 की तरह क्वाड रियर कैमरे होंगे।

सैमसंग गैलेक्सी ए72 पहला फोन नहीं होगा, जिसमें पेंटा-कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इससे पहले HMD Global ने Nokia 9 PureView में  इस तरह का पांच सेंसर वाला बैक कैमरा सेटअप शामिल किया हुआ है।

रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि सैमसंग द्वारा स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाले कैमरा मॉड्यूल की संख्या को अगले साल बढ़ाया जाएगा।

पिछली रिपोर्टों के अनुसार, Galaxy A72 ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) पाने वाला पहला ए-सीरीज़ फोन होगा। सैमसंग कथित तौर पर अगले साल गैलेक्सी ए-सीरीज़ के हाई-एंड मॉडल में ओआईएस टेक्नोलजी लाने की योजना बना रही है।

.