Samsung Galaxy A21s को सैमसंग ने 15 मई को लंदन में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद से इसके भारत में आगमन के कयास भी लगातार लगाए जा रहे हैं। अब एक ताज़ी रिपोर्ट का दावा है कि सैमसंग गैलेक्सी ए21एस भारत में अगले हफ्ते लॉन्च होगा। सैमसंग गैलेक्सी ए21एस हैंडसेट सैमसंग के इनफिनिटी-ओ यानी होल-पंच डिस्प्ले, क्वाड कैमरा सेटअप और 5,000 एमएएच बैटरी के साथ आता है। सैमसंग के इस मिड-रेंज फोन में डॉल्बी एटमॉस ऑडियो फीचर भी दिया गया है।

The Mobile Indian ने IANS का हवाला देते हुए रिपोर्ट किया गया है कि Samsung Galaxy A21s को भारत में अगले हफ्ते लॉन्च किया जाएगा। हालांकि सैमसंग की तरफ से फिलहाल इस स्मार्टफोन के भारत लॉन्च की किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। रिपोर्ट में आगे यह भी दावा किया गया है कि Samsung Galaxy A21s की भारत मेंस कीमत 15,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होगी। उपलब्धता के बारे में जानकारी देते हुए रिपोर्ट कहती है कि आगामी सैमसंग स्मार्टफोन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों पोर्टल के जरिए बेचा जाएगा और दो कॉन्फिगरेशन में आएगा, जिनमें 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट शामिल होंगे।

याद दिला दें कि यूनाइटेड किंगडम में सैमसंग गैलेक्सी ए21एस को केवल एक वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज मिलती है। इस वेरिएंट को यूनाइटेड किंगडम में 179 जीबीपी (करीब 16,500 रुपये) कीमत में लॉन्च किया गया है।
 

Samsung Galaxy A21s specifications

सैमसंग गैलेक्सी ए21एस के यूनाइटेड किंगडम यूनिट के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, हैंडसेट में 6.5 इंच का एचडी+ (720X1600 पिक्सल) इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले आता है। फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI पर चलता है। और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी आता है।

Samsung Galaxy A21s में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मौजूद है।

स्मार्टफोन की बैटरी 5,000 एमएएच की है। यह 15 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर है और यह फेसियल रिकग्निशन टेक्नोलॉजी से लैस है।
 

.