खबर है कि Realme के अगले स्मार्टफोन में डुअल-सेल बैटरी सिस्टम दिया जाएगा। यह आगामी फोन जापानी सर्टिफिकेशन साइट TUV Rheinland पर लिस्ट हुआ था, जिसमें 4,500 एमएएच या 4,450 एमएएच बैटरी होगी। ये 2,220 एमएएच और 2,2250 एमएएच सेल्स से बने होंगे। Realme X2 Pro फोन भी डुअल-सेल बैटरी सिस्टम से लैस था। ऐसे में अटकले तो यह भी लगाई जा रही हैं कि सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुआ रियलमी फोन Realme X3 Pro हो सकता है। बता दें, रियलमी एक्स3 प्रो पिछले हफ्ते कथित तौर पर Google Play Console और BIS सर्टिफिकेशन साइट पर भी लिस्ट हुआ था। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस फोन के बारे में कोई ऐलान नहीं किया है।
 
लेटेस्ट खबर टिप्सटर सुधांशू ने अपने ट्विटर हैंडल के द्वारा साझा की है। टिप्सटर की मानें, तो कथित Realme X3 Pro फोन 50 वॉट/65वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। जैसा कि हमने बताया, Realme फोन के लिए डुअल-सेल बैटरी सिस्टम कोई नई बात नहीं है, कंपनी ने इससे पहले Realme X2 Pro में यह सिस्टम पेश किया था। यह फोन दो 2,000 एमएएच सेल्स के साथ आया था। रियलमी एक्स2 प्रो में 4,000 एमएएच बैटरी और 50 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है।

फिलहाल, यह साफ नहीं है कि हाल ही में लॉन्च हुए Realme X3 SuperZoom फोन में भी डुअल-सेल बैटरी सिस्टम दिया गया है या नहीं। वहीं, TUV Rheinland Japan सर्टिफिकेशन साइट पर इसके अलावा रियलमी फोन के बारे में अन्य कोई स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं हुआ।

इसी दौरान हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें दावा किया गया था कि Realme X3 सीरीज़, (जिसमें Realme X3 और Realme X3 Pro शामिल है) गूगल प्ले लिस्टिंग पर लिस्ट हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, यह फोन तीन मॉडल नंबर के साथ लिस्ट हुआ था- RMX2085L1, RMX2085L1, RMX2086L1। ये  मॉडल नंबर BIS सर्टिफिकेशन पेज़ पर भी लिस्ट हुए थे।

बताया जा रहा है कि तीनों ही मॉडल में फुल-एचडी+ रिज़ॉल्यूशन (1080×2400 पिक्सल) डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका पिक्सल काउंट 480 पीपीआई होगा। ठीक इसी तरह फोन स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस होंगे। पिछले महीने सामने आई एक अन्य रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया था कि Realme X3 SuperZoom भारत में जून के मध्य में लॉन्च होगा।