Realme ने अपने तीन स्मार्टफोन के लिए भारत में एंड्रॉयड 10 आधारित रियलमी यूआई 1.0 अपडेट रोलआउट कर दिया है। रियलमी के ये तीन स्मार्टफोन हैं- Realme 5, Realme 5i, और Realme 5s। लेटेस्ट अपडेट नए इंटरफेस, ऑप्टिमाइज़्ड स्मार्ट स्लाइडबार, थ्री फिंगर स्क्रीनशॉट गेस्चर, नेविगेशन गेस्चर 3.0 आदि को लेकर आया है। इसके अलावा इस अपडेट में तीनों स्मार्टफोन के लिए Airtel और Jio नेटवर्क पर वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट को भी शामिल किया गया है। रियलमी 5 और रियलमी 5एस स्मार्टफोन का फर्मवेयर वर्ज़न नंबर RMX1925EX_11_C.39 है और रियलमी 5आई का अपडेट फर्मवेयर वर्ज़न RMX2030EX_11.C.45 है।

Realme ने Realme 5, Realme 5i, और Realme 5s के इस अपडेट की जानकारी कंपनी के अधिकारिक कम्युनिटी फोरम के माध्यम से दी। इसकी जानकारी सबसे पहले XdaDevelopers द्वारा दी गई है। फोरम के अनुसार, फिलहाल इस अपडेट को स्टेज्ड मैनर में रोलआउट किया गया है, जैसे ही यह पुख्ता हो जाएगा कि इस अपडेट में कोई गंभीर बग मौजूद नहीं है। इसे आने वाले दिनों में सभी यूज़र्स के लिए ज़ारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा अपडेट ओटीए द्वारा ज़ारी किया गया है। अगर आप रियलमी 5 या फिर रियलमी 5एस यूज़र हैं, तो अपने स्मार्टफोन में इस अपडेट की उपलब्धता जानने के लिए आप सेटिंग्स में जाकर देख सकते हैं।

रियलमी 5, रियलमी 5आई और रियलमी 5एस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 10 आधारित रियलमी यूआई 1.0 अपडेट मिला है। तीनों ही स्मार्टफोन का चेंजलॉग एक जैसा ही है। यह अपडेट स्मार्ट साइडबार के साथ आता है, जिसमें फुल स्क्रीन ऐप पर असिस्टिव बॉल ओपेसिटी और हाइड असिस्टिव बॉल जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा इस अपडेट रियलमी शेयर फीचर, नए लाइव वॉलपेपर्स, डायनमिक वेदर रिंगटोन, सिंपल मोड और कैमरा फोकस ऑप्टिमाइज़ेशन के विभिन्न प्रकार के साथ आता है। थ्री फिंगर स्क्रीनशॉट गेस्चर सपोर्ट में यूज़र्स को तीन उंगलियों की सहायता से मोबाइल फोन के किसी भी भाग का स्क्रीनशॉट लेने में सहायता मिलती है। साथ ही यह अपडेट नया नेविगेशन गेस्चर, फोकस मोड, नया चार्जिंग एनिमेशन, स्क्रीन रिकॉर्डिंग में पॉज ऑप्शन और टॉकबैक फ्लोटिंग प्रोम्पट लेकर आता है।
 

 

.