Oppo F9 और Oppo F9 Pro स्मार्टफोन को भारत में एंड्रॉयड 10 आधारित कलरओएस 7 सिस्टम अपडेट मिलना शुरू हो गया है। कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से जानकारी दी कि ओप्पो एफ9 और ओप्पो एफ9 प्रो यूज़र्स को भारत में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट बुधवार से मिलना शुरू हो गया। बता दें, कुछ दिन पहले Oppo ने भारतीय स्मार्टफोन के लिए ColorOS 7 रोलआउट का रोडमैप ज़ारी किया था, जिसमें Oppo F9 सीरीज़, Oppo F7, Oppo A5 2020 जैसे कई स्मार्टफोन शामिल हैं। यह नया सिस्टम अपडेट कई फीचर्स और अपग्रेड के साथ आया है, जिसमें डार्क मोड और फोकस मोड के साथ कई सिस्टम इम्प्रूवमेंट्स मौजूद हैं।

Oppo Community Page के चेंजलॉग के मुताबिक, ColorOS 7 अपडेट का बिल्ड नंबर CPH1823EX_11.F.09_2090_202006051759 है। कम्युनिटी पेज पर ओप्पो के अधिकारी ने भी बताया है कि Oppo F9 और Oppo F9 Pro यूज़र्स को ‘ट्रायल वर्ज़न’ का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें दो बार सिस्टम अपडेट करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि जिस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल वह कर रहे हैं वह ‘आधिकारिक वर्ज़न’ है। कंपनी ने एंड्रॉयड 10 आधारित कलरओएस अपडेट को भारत में ओवर-द-एयर (OTA) के जरिए रोलआउट किया है, लेकिन फिर भी यूज़र्स अपने Oppo F9 और Oppo F9 Pro स्मार्टफोन में इस अपडेट की उपलब्धता जांचने क लिए सेटिंग्स के सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर अपडेट का लेटेस्ट वर्ज़न डाउनलोड कर सकते हैं।
 

 

New Features on ColorOS 7

ओप्पो एफ9 और ओप्पो एफ9 प्रो यूज़र्स को इस अपडेट के साथ नया बॉर्डरलेस डिज़ाइन, नये फॉन्ट्स, ऑप्टिमाइज़ गेस्चर, नए लाइव और स्टैटिक वॉलपेपर्स, इन्हांस्ड कैमरा यूआई और इन्हांस्ड वाई-फाई सिक्योरिटी आदि फीचर्स मिलेंगे।

ओप्पो एफ9 और ओप्पो एफ9 प्रो के अन्य फीचर्स की बात करें, तो कलरओएस 7 अपडेट के साथ इसमें डार्क मोड, फोकस मोड, स्क्रीन रिकॉर्डिंग के लिए पॉज़ फंक्शन, फ्लोटिंग विंडो, होम स्क्रीन पर कस्टमाइज़ेबल ऐप आइकन, नई स्क्रीनशॉट सेटिंग्स और नया Soloop वीडियो ऐडिटर ऐप जैसे फीचर्स मिलेंगे। अंत में ओप्पो शेयर में अब वीवो और शाओमी डिवाइस के साथ फाइल शेयर को सपोर्ट करेगा।

जैसा कि हमने बताया हाल ही में ओप्पो ने ओप्पो डिवाइस के लिए ColorOS 7 रोलआउट का रोडमैप ज़ारी किया था। जिसमें ओप्पो एफ9 सीरीज़ के फोन, ओप्पो एफ7, और ओप्पो ए9 2020 शामिल थे, जिनके लिए पहले फेज़ में ColorOS 7 अपडेट ज़ारी किया जाना है।
 

 

.