OnePlus Nord कंपनी का आगामी “किफायती” स्मार्टफोन है और आज यह स्मार्टफोन कुछ चुनिंदा मार्केट में लिमिटेड प्री-ऑर्डर के रूप में उपलब्ध भी कराया गया है। इसके बावजूद फोन काफी हद तक एक रहस्य बना हुआ है। अब, कंपनी के सह-संस्थापक Carl Pei ने खुलासा किया है कि वनप्लस नॉर्ड Snapdragon 765G चिपसेट पर काम करेगा और इसकी पुष्टि क्वालकॉम की यूके यूनिट भी एक ट्वीट के जरिए कर चुकी है। कार्ल पेई ने एक ऑनलाइन पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में बताया कि OnePlus Nord में क्वालकॉम का मिड-रेंज 5जी चिपसेट दिया जाएगा।

TechRadar की एक रिपोर्ट के अनुसार, कार्ल पेई ने पुष्टि की है कि OnePlus Nord में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी चिपसेट होगा। भले ही स्नैपड्रैगन 765जी क्वालकॉम से फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 800 सीरीज़ प्रोसेसर से कम शक्तिशाली है, लेकिन यह परफॉर्मेंस पर बहुत अधिक समझौता किए बिना फोन की कीमत को कम रखने में मदद करेगा।
 

वनप्लस नॉर्ड के कैमरों के बारे में बात करते हुए पेई ने कहा, (अनुवादित) “हमने देखा है कि कैमरा किसी स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला फीचर है। यह नंबर यूज़केस में से एक है, इसलिए यदि हम एक महान प्रोडक्ट बनाना चाहते हैं, तो कैमरा को महान होना चाहिए। वनप्लस नॉर्ड के साथ हम एक फ्लैगशिप स्तर का कैमरा मिड-रेंज प्राइस रेंज में ला रहे हैं, जो मुझे लगता है कि उपभोक्ताओं को काफी पसंद आएगा।” इससे पता चलता है कि OnePlus Nord कैमरा विभाग में OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro के काफी समान हो सकता है।

वनप्लस नॉर्ड के बारे में अभी सब कुछ एक रहस्य है। हालांकि, पिछले लीक से पता चलता है कि फोन में 12 जीबी तक रैम, क्वाड रियर कैमरा सेटअप और डुअल सेल्फी-कैमरा सेटअप होगा। इसके अलावा, OnePlus की कीमत 500 डॉलर (लगभग 37,800 रुपये) से कम होगी। वनप्लस यूके वेबसाइट, जहां फोन प्री-ऑर्डर के लिए पेश किया गया था के अनुसार, अब अलगा प्री-ऑर्डर 8 जुलाई को और 15 जुलाई को होगा।