OnePlus Nord में AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इसकी पुष्टि फोन कंपनी ने खुद की है। कंपनी ने सिर्फ यह घोषणा करने के लिए नई इंस्टाग्राम स्टोरीज़ जारी की हैं और उसमें शामिल तस्वीर से यह साफ पता चलता है कि कंपनी वनप्लस नॉर्ड के लिए एलसीडी डिस्प्ले नहीं, बल्कि एमोलेड डिस्प्ले चुन रही है। डिवाइस 21 जुलाई को भारत में लॉन्च होने वाला है और अब वनप्लस धीरे-धीरे इस मिड-रेंज डिवाइस का प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। सह-संस्थापक कार्ल पेई ने पुष्टि की है कि OnePlus Nord भारत और यूरोप के बाजारों में लॉन्च होगा। आश्चर्य की बात है कि वनप्लस इस बारी अमेरिकी बाज़ार को छोड़ रही है।

OnePlus Nord इंस्टाग्राम अकाउंट पर नई स्टोरी पुष्टि करती है कि फोन एक AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा। कंपनी ने इस जानकारी को देने के लिए एक मज़ाकिया मीम का सहारा लिया है। इस मीम को आप ऊपर तस्वीर में देख सकते हैं। एमोलेड डिस्प्ले का शामिल होना शायद मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में अन्य फोन के सामने OnePlus Nord को बढ़त हासिल करा दे। प्रीमियम फोन के बीच एक AMOLED डिस्प्ले आम है, लेकिन मिड-रेंज में अभी भी कई स्मार्टफोन एलसीडी डिस्प्ले के साथ आते हैं। यह देखते हुए कि वनप्लस नॉर्ड को मिड-रेंज सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा, यह निश्चित तौर पर फोन का एक हेडलाइनर फीचर्स बन सकता है।

OnePlus Nord में स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर दिया जाएगा। इसकी पुष्टि करने के साथ कंपनी इसकी कीमत का अंदाज़ा भी दे चुकी है। स्मार्टफोन 500 डॉलर से कम कीमत में लॉन्च होगा। हालांकि यह कीमत डॉलर में बताई गई है। यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में इसकी कीमत कितनी होगी। यह भी बता दें कि फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) होगा। यह फीचर भी मिड-रेंज स्मार्टफोन होने के नाते कंपनी की ओर से एक प्रभावशाली कदम है।

वनप्लस नॉर्ड 21 जुलाई को भारत में लॉन्च होगा और प्री-ऑर्डर 15 जुलाई से शुरू होंगे। फोन की उपलब्धता अमेज़न इंडिया पर टीज़ की गई है।

लॉन्च इवेंट रात 7:30 बजे शुरू होगा और कंपनी इस बार एक एआर ईवेंट की मेजबानी कर रही है। वनप्लस के अनुसार, OnePlus Nord को वनप्लस नॉर्ड एआर ऐप के जरिए पेश किया जाएगा। लोग इस ऐप को गूगल प्ले और ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें