OnePlus 8T को 65W Warp Charg टेक्नोलॉजी सपोर्ट करने वाली 4,500mAh क्षमता की बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा, OnePlus ने अपने कम्युनिटी फोरम पर एक पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि की। वनप्लस 8 की तुलना में यह एक बहुत बड़ा अपग्रेड होगा, क्योंकि इससे पहले कंपनी ने अधिकतम 30 वाट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को ही इस्तेमाल किया है। वनप्लस 8 सीरीज़ में भी कंपनी ने Warp Charge 30T का इस्तेमाल किया है। OnePlus 8T को भारत में 14 अक्टूबर को लॉन्च करने की तैयारी है। आगामी वनप्लस फोन की लॉन्च कीमत को OnePlus 8 की तुलना में अधिक बताया जा रहा है, लेकिन प्रतीत होता है कि कंपनी ज्यादा कीमत को सही साबित करने के लिए फोन में कई बड़े अपग्रेड लेकर आने वाली है।
 

OnePlus 8T battery specifications

फोरम पोस्ट के अनुसार, 4,500mAh की बैटरी वाला OnePlus 8T केवल 39 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाएगा और लगभग 58 प्रतिशत सिर्फ 15 मिनट में, और यह सब कंपनी की नई 65 वाट वॉर्प चार्ज तकनीक की बदौलत। अफवाहों ने पहले से ही वनप्लस 8टी की बैटरी क्षमता और नई चार्जिंग तकनीक का सुझाव दे दिया था।

OnePlus ने हाल ही में टीज़ किया था कि वनप्लस 8टी डुअल-सेल बैटरी के साथ आएगा। इसका मतलब है कि प्रत्येक बैटरी की क्षमता 2,250mAh होगी और कुल दो सेल होंगे। बैटरी की जानकारी के अलावा, वनप्लस ने खुलासा किया है कि वनप्लस 8टी पर फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करने वाला Warp Charge 65 पावर एडेप्टर डुअल-एंड यूएसबी टाइप-सी पोर्ट डिज़ाइन के साथ आएगा और 45 डब्ल्यू पीडी फास्ट चार्ज तक सपोर्ट करेगा। चार्जर बैकवर्ड कंपेटिबिलिटी के साथ आएगा और पिछले चार्जिंग प्रोटोकॉल का समर्थन करेगा। इसका मतलब है कि इसका उपयोग OnePlus 8T को चार्ज करने के अलावा अन्य सभी वनप्लस डिवाइस को चार्ज करने के लिए भी किया जा सकेगा।

वनप्लस ने यह भी कहा है कि वनप्लस 8टी को सुरक्षित तरीके से चार्ज करने के लिए कंपनी इस चार्जर और केबल पर एक अतिरिक्त एन्क्रिप्शन चिप का इस्तेमाल कर रही है और साथ ही 12 तापमान सेंसर भी। कंपनी ने यह भी बताया है कि चार्जिंग तापमान को बनाए रखने के लिए नए OnePlus फोन में एक नया हीट डिसिपेशन सिस्टम शामिल किया जाएगा।