OnePlus ने अपने 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पर Fortnite गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए गेम कंपनी Epic Games के साथ साझेदारी की है। चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने प्रेस स्टेटमेंट जारी कर बताया कि OnePlus 8 Series Fortnite गेम को 90FPS पर चलाने वाली पहली सीरीज़ होगी। दिलचस्प यह है कि फोर्टनाइट गेम PlayStation 4 और Xbox One X जैसे कॉन्सोल पर 60FPS पर चलता है। इसके अलावा  Fortnite गेम को OnePlus 6 और उससे नए फोन पर गेम स्पेस ऐप के जरिए डाउनलोड किया जा सकेगा। हालांकि, वनप्लस 8 सीरीज़ को छोड़कर ये सभी फोन अभी भी इस गेम को 60FPS पर भी चला पाएंगे।

वनप्लस के संस्थापक और सीईओ Pete Lau के मुताबिक, कंपनी ने एपिक गेम्स के साथ साझेदारी कर स्मार्टफोन पर फोर्टनाइट के अनुभव को बेहतर बनाया है। उनका कहना है कि OnePlus 8 सीरीज़ Fortnite का स्मूथ और हाई फ्रैमरेट गेमप्ले अनुभव देती है – जो कि आजकल आने वाले कॉन्सोल गेम सिस्टम से भी आगे है। जैसा कि हमने बाताया कि Xbox One X और PlayStation 4 वर्तमान में 60FPS पर गेम चलाते हैं और अन्य अधिकांश Android और iOS फोन भी इसी फ्रेम रेट पर गेम चलाते हैं। बेशक, कॉन्सोल के साथ गेमप्ले अनुभव की तुलना करना समझ से थोड़ी बाहर है। यह कुछ ऐसा है कि आप स्मार्टफोन के कैमरा की तुलना हाई-एंड डीएसएलआर से कर रहे हो। हालांकि फिर भी 90एफपीएस पर गेम खेलना अन्य मोबाइल में मिलने वाले Fortnite अनुभव की तुलना में बेहतर होगा।

OnePlus और Epic Games के बीच इस साझेदारी के चलते अब OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro Fortnite गेम को तेज़ और स्मूथ बनाने के लिए 90FPS सपोर्ट करने वाले पहले फोन होंगे। याद दिला दें कि वनप्लस 8 अपने पिछले मॉडल की तरह, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट स्क्रीन के साथ आता है, जबकि वनप्लस 8 प्रो में 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट स्क्रीन दी गई है।

वनप्लस की घोषणा में यह भी कहा गया है कि OnePlus 7, OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro भी 60 एफपीएस पर फोर्टनाइट चला पाएंगे। भले ही फिलहाल यह 60एफपीएस पर सीमित हो, लेकिन ऐसा हो सकता है कि ये सभी मोबाइल फोन भविष्य में गेम को 90एफपीएस पर चला पाए। इसके अलावा OnePlus 6 और नए फोन पर Fortnite को गेम स्पेस ऐप के जरिए आसानी से डाउनलोड किया जा सकेगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें