OnePlus ने अपने OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 10 सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है, एक यूज़र रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। वनप्लस का यह स्वागतमय कदम है, जिसमें उसने अपने पुराने “Flagship Killers” के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्ज़न पेश किया है। बता दें, वनप्लस 5 और वनप्लस 5टी साल 2017 में लॉन्च किए गए थे, जिनके लिए एंड्रॉयड 10 अपडेट साल 2020 की दूसरी तिमाही में लाया जाना था। वनप्लस 5 को लॉन्च हुए तीन साल बीत चुके हैं, जो कि एंड्रॉयड 7.1 नूगा के साथ पेश किया गया था। लॉन्च के बाद यह इस स्मार्टफोन का तीसरा बड़ा सॉफ्टवेयर अपडेट है। वहीं, वनप्लस 5टी स्मार्टफोन इसके बाद लॉन्च किया गया था।

OnePlus 5 और OnePlus 5T के यूज़र्स की मानें, तो उन्हें अपने डिवाइस में एंड्रॉयड 10 का स्टेबल अपडेट मिलना शुरू हो गया है। फिलहाल अपडेट के फर्मवेयर वर्ज़न की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन वनप्लस 5टी के स्टेबल अपडेट के साइज़ का खुलासा किया गया है, जो 1.8 जीबी है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि वनप्लस 5 का भी अपडेट साइज़ कुछ यही होगा।

आपको बता दें, एक महीने पहले इन दो स्मार्टफोन के लिए OnePlus ने पहला ओपन बीटा रोलआउट किया था। अब कंपनी ने इस दोनों ही फोन के लिए स्टेबल सॉफ्टवेयर अपडेट ज़ारी किया है। यह नया अपडेट एंड्रॉयड 10 के साथ नये यूआई डिज़ाइन के साथ आया है। यह अपडेट डिवाइस में इनहांस्ड लोकेशन परमिशन प्राइवेसी, गेम स्पेस और फुल स्क्रीन गेस्चर लेकर आता है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक इमेज़ स्टेब्लाइज़ेशन फिलहाल अंडर ऑप्टिमाइज़ेशन है और यह अगले स्टेबल वर्ज़न में ज़ारी किया जाएगा।

प्रतीत हो रहा है कि वनप्लस ने इस सॉफ्टवेयर अपडेट को स्टेज्ड मैनर में रोलआउट किया है। जैसे ही यह पुख्ता हो जाएगा कि इस अपडेट में कोई गंभीर बग मौजूद नहीं है, इसे पूरी तरह से रोलआउट कर दिया जाएगा। अगर आप वनप्लस 5 या फिर वनप्लस 5टी यूज़र हैं, तो इस अपडेट की उपलब्धता अपने स्मार्टफोन के सेटिंग्स में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट में देख सकते हैं।
 

 

.