Motorola का अगला फ्लैगशिप फोन को 105Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी के पास पहले से ही Motorola Edge और Edge+ फ्लैगशिप फोन हैं, जिनमें 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले हैं। हालांकि, ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी आगामी फ्लैगशिप में कुछ छोटे बदलाव करने की योजना बना रही है। ताज़ा खबर फोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स लीक होने के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें पता चला था कि आगामी कथित Motorola Nio स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट से लैस होगा और 12 जीबी तक रैम और डुअल सेल्फी कैमरा के साथ आ सकता है।

ट्विटर पर XDA Developers के मिशाल रहमान ने बताया कि अफवाहों में चल रहे Motorola ‘Nio’ की डिफॉल्ट पीक रिफ्रेश रेट 105Hz पर सेट होगा। यह सुनने में ही थोड़ा अजीब लगता है, क्योंकि डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट सामान्य रूप से 24 और 30 फ्रेम प्रति सेकंड के मल्टिपल में होता है। हालांकि, असूस ने कथित तौर पर एक समान कदम उठाया था और अपने ROG Phone 3 में 160Hz रिफ्रेश रेट मोड को टेस्ट किया। हालांकि, Asus ने इस मोड को लोगों के लिए पेश नहीं किया।

XDA Developers के एडम कॉनवे ने अनुमान लगाया कि मोटोरोला इस डिवाइस को विकसित करते समय ही इस 105Hz रिफ्रेश रेट का टेस्ट कर रही है और अपने आधिकारिक लॉन्च के समय इसे 90Hz पर सेट करेगी। ऐसा ही हो सकता है कि कंपनी यूआई या ऐप्स में स्क्रॉलिंग के लिए हाई-रिफ्रेट रेट को चुने और वीडियो प्लेबैक के लिए आमतौर पर अधिक उपयोग किए जाने वाले 90 हर्ट्ज़ को रखे।

Motorola ने अभी तक इस मामले में किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। हालांकि, कंपनी के स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ Motorola Edge और Edge+ सहित Moto G 5G Plus पहले से मौजूद हैं।
 

Motorola Nio specifications (expected)

कहा जा रहा है कि Motorola Nio को फुल-एचडी+ (1,080×2,520 पिक्सल) डिस्प्ले और दो अलग-अलग कॉन्फिगरेशन में लॉन्च किया जा सकता है, जिनमें 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज शामिल हो सकते हैं। फोन में ट्रिपल रियर कैमरे होने की भी अफवाह है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी ओम्नीविज़न OV64B सेंसर होगा। इसके अलावा मोटोरोला स्मार्टफोन के फ्रंट में डुअल कैमरा होने की बात कही गई है, जिसमें 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा।

मोटोरोला नए फोन को Android 11 के साथ बाज़ार में ला सकती है। इसके अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च होने की अफवाह भी है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

.