Moto G8 Plus स्मार्टफोन को कथित तौर पर Android 10 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। Motorola ने ऑपरेटिंग सिस्टम का यह लेटेस्ट वर्ज़न फिलहाल स्पेन और ब्राज़ील में रोलआउट किया है। बता दें, पिछले साल अक्टूबर में यह स्मार्टफोन Android Pie 9.0 के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि, यह लेटेस्ट अपडेट कई नए फीचर्स लेकर आया है, जिसमें जुलाई सिक्योरिटी पैच आदि शामिल है। हाल ही में खबर आई थी कि मोटोरोला Android 11 लॉन्च से पहले अपने सभी मिड-रेंज स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 10 अपडेट रोलआउट करने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि एंड्रॉयड 11 को सितंबर में ज़ारी किया जाएगा।

YTECHB की रिपोर्ट के अनुसार, Moto G8 Plus स्मार्टफोन को फिलहाल स्पेन और ब्राज़ील में लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 अपडेट मिलना शुरू हुआ है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कुछ यूज़र्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भी इस अपडेट के मिलने की जानकारी दी है।
 

 

Moto G8 Plus Android 10 update changelog

लेटेस्ट अपडेट का बिल्ड नंबर QPI30.28-Q3-28 है, जो कि कुछ बग फिक्स (समस्याओं का समाधान) और कुछ नए फीचर्स के साथ आया है। इसके अलावा इसमें कुछ सिस्टम इम्प्रूवमेंट्स (बेहतर सिस्टम स्टेबिलिटी) भी शामिल है, साथ ही इसके सिस्टम-वाइड डार्क मोड में भी सुधार किया गया है। अन्य कुछ फीचर्स की बात करें, तो इसमें फोकस मोड और फुल-स्क्रीन नेविगेशन गेस्चर आदि शामिल हैं। इन सब के अलावा मोटो जी8 प्लस स्मार्टफोन का यह एंड्रॉयड 10 अपडेट जुलाई 2020 सिक्योरिटी पैच के साथ आया है।
 

Moto G8 Plus Android 10 update rollout in India?

जैसे कि हमने बताया यह अपडेट फिलहाल ब्राज़ील और स्पेन के यूज़र्स के लिए ज़ारी किया गया है, हालांकि माना जा रहा है कि जल्द ही दूसरे देशों में भी एंड्रॉयड 10 अपडेट को रोलआउट किया जाएगा। GSMArena की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत को पिछले हफ्ते सोक टेस्ट (फाइनल टेस्टिंग) मिलने की उम्मीद थी, जिससे अटकले लगाई जा सकती है कि भारत के मोटो जी8 प्लस यूज़र्स को भी जल्द ही फाइनलाइज़्ड बिल्ड प्राप्त होगा।