MIUI 12 पायलट टेस्टिंग प्रोग्राम को भारत में Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 7 Pro, Redmi Note 7 और Redmi Note 7S यूज़र्स के लिए शुरू कर दिया गया है। इसके लिए 17 जून तक रजिस्टर कर सकते हैं। इस प्रोग्राम में भाग लेने वालों को MIUI 12 ग्लोबल रोम तक पहुंच मिलेगी जो अभी तक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं है। याद दिला दें कि Xiaomi ने अपने ग्लोबल यूज़र्स के लिए MIUI 12 अपडेट पहले से ही शुरू किया कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि यह इस महीने पहले Mi 9, Mi 9T, Mi 9T Pro, Redmi K20 और Redmi K20 Pro पर आएगा।

MIUI इंडिया ट्विटर अकाउंट ने शुक्रवार को ट्वीट कर देश में MIUI 12 पायलट टेस्टिंग प्रोग्राम की शुरुआत की घोषणा की। रेडमी नोट 8 प्रो, रेडमी नोट 7 प्रो, रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7एस के यूज़र्स इस प्रोग्राम में भाग ले सकते हैं और इसके आधिकारिक रिलीज़ से पहले नए MIUI वर्ज़न को टेस्ट कर सकते हैं।

Mi कम्युनिटी प्लेटफॉर्म पर एक फोरम पोस्ट में बताए गए नियमों के अनुसार, MIUI 12 टेस्टिंग में भाग लेने वाले यूज़र्स को भारतीय मी कम्युनिटी के एक सक्रिय फोरम सदस्य होने की आवश्यकता है। उन्हें टेस्टिंग के सबसे पहले आधिकारिक तौर पर उपलब्ध लेटेस्ट ग्लोबल स्टेबल रोम में अपने फोन को अपडेट करना होगा। इसके अलावा पायलट टेस्टर्स को 16 जून तक टेलीग्राम ग्रुप में शामिल होने और अपनी जानकारी देकर Google फॉर्म को भरने की आवश्यकता होगी।

MIUI 12 शुरू में Mi 9, Mi 9T, Mi 9T Pro, Redmi K20 और Redmi K20 Pro तक पहुंचेगा। हालांकि, कंपनी Redmi Note 8 Pro, Redmi Note 7 Pro, Redmi Note 7 और Redmi Note 7S मॉडल में नया अपडेट लाने में कुछ समय लेगी।

Xiaomi ने अप्रैल में MIUI 11 के अपडेट के रूप में MIUI 12 को पेश किया। कस्टम ROM के ग्लोबल वर्ज़न की घोषणा पिछले महीने की गई थी।